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Health Tips Side Effects Of Orange Serious Disadvantages – Good Health

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Health Tips Side Effects Of Orange Serious Disadvantages

स्वास्थ्य सुझाव: संतरा कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है, लेकिन आपको संतरे के सेवन से होने वाली गिरावट के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। संतरा खाने के कई फायदे हैं। यह त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। संतरे के फायदे जरूर हैं, लेकिन संतरे के दुष्प्रभावों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप सीमित मात्रा में संतरे खाते हैं, तो कोई बात नहीं। लेकिन अगर आप इसका अधिक मात्रा में सेवन करते हैं, तो कई स्वास्थ्य जोखिम हो सकते हैं।

ऑरेंज पोटेशियम, विटामिन सी, फ्लेवोनोइड और फाइबर जैसे कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। संतरे को एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है, लेकिन बड़ी मात्रा में संतरे का सेवन करने से रक्त शर्करा का स्तर और हड्डी की हानि हो सकती है। संतरे के कुछ दुष्प्रभावों के बारे में यहां जानें …

पेट की समस्या
बहुत अधिक संतरे का सेवन करने से पेट खराब हो सकता है। बहुत अधिक संतरे का सेवन करने से पेट दर्द और दस्त जैसी समस्याएं हो सकती हैं। आपको सीमित मात्रा में संतरे का सेवन करना चाहिए।

रक्त द्राक्ष – शर्करा
संतरा सीमित मात्रा में स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है, लेकिन अगर आप सुबह संतरे का जूस पीने की आदत में हैं, तो इस आदत को बदल दें क्योंकि खाली पेट पर संतरे का रस आपके ब्लड शुगर को बढ़ा सकता है।

हड्डी नुकसान
संतरे में एसिडिटी होती है, जो हड्डियों की समस्या और जोड़ों की सूजन का कारण बन सकती है। विटामिन सी की अधिकता के कारण शरीर में कैल्शियम की कमी हो सकती है।

वजन
शरीर के चयापचय को स्वस्थ रखने के लिए विटामिन सी आवश्यक है, लेकिन यदि विटामिन सी की मात्रा अधिक है, तो यह आपके चयापचय को खराब कर सकता है। ऐसे में आपका वजन जल्दी बढ़ सकता है।

नीचे दिए गए स्वास्थ्य उपकरणों पर एक नज़र डालें।
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